Blog Par Custom Template Kaise Lagaye – ब्लॉगर वेबसाइट में कस्टम थीम कैसे लगाएं

Best Free Blogger Template Kaise Download Kare

Blog Par Custom Template Kaise Lagaye :- दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है कि Blogger पर हमें कुछ लिमिटेड Template मिलते हैं। जिनका हम इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन Blogger पर जो Template उपलब्ध होते हैं। वह इतने Attractive और दिखने में खूबसूरत नहीं होते हैं। इसीलिए आप सभी यह सोचते हो है। कि “अगर हम भी Blogger पर एक अच्छा Custom Template लगा पाए” और आज मैं आपको बता दूं कि आप Blogger पर एक Custom Template लगा सकते हैं, और Blogger पर Custom Template से आप Google AdSense का Approval भी ले सकते हैं।

 

दोस्तों आज मैं आपको इस आर्टिकल में Blog Par Custom Template Kaise Lagaye के बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा। इसीलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

 

Blog Par Custom Template Kaise Lagaye – ब्लॉगर पर फ्री थीम कैसे लगाएं ?

 

दोस्तों Blog पर Custom Theam लगाने के लिए आपको पैसे खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है, क्योंकि Blogger पर आप फ्री में भी कस्टम थीम लगा सकते हैं, और Blog पर कस्टम थीम लगाने से आपकी ब्लॉग की रैंकिंग मैं कोई दिक्कत नहीं होती है। साथ ही आप ब्लॉग पर कस्टम थीम का उपयोग करके गूगल ऐडसेंस से अप्रूवल पर ले सकते हैं।

 

लेकिन ब्लॉग पर एक Custom Theam का उपयोग करने से पहले आपको एक बात का अवश्य ध्यान रखना है। कि आप जिस Theam का उपयोग करते हैं। वह थीम रेस्पॉन्सिव होनी चाहिए। रेस्पॉन्सिव होने का मतलब होता है, कि अगर आप किसी थीम का उपयोग अपनी Website पर करते हैं फिर उस Theam को अगर आप लैपटॉप या मोबाइल दोनों में ओपन करते हैं। तो वेबसाइट दोनों Device में सही तरीके से ओपन होनी चाहिए।

 

अगर आप कोई भी अच्छी Responsive Theam ढूंढ लेते हैं। तो उस थीम को आप आसानी से अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं।

SEO Friendly Article Kaise Likhe | 7 Secret Tips In Hindi.

Best Free Blogger Template Kaise Download Kare

दोस्तों वैसे तो Internet पर आपको कई अलग-अलग Website मिल जाती है। जो आपको Blogger के लिए Free Responsive Template प्रदान करती है। लेकिन मैं आपको एक सबसे बेस्ट वेबसाइट के बारे में बताऊंगा। जिससे आप आसानी से एक Blogger Template को डाउनलोड कर सकते हैं, और उस Template को अपने blog पर अप्लाई कर सकते हैं।

  • आप अपने Blog के लिए Custom Template करना चाहते हैं। तो उस सर्वप्रथम आपको गूगल में gooyaabitemplates.com सर्च करना है।
  • जब आप यह सर्च करेंगे, तो आप इस Website के होम पेज पर पहुंच जाएंगा।
  • जैसे ही आप इस Website के होम पेज पर पहुंचते हैं। आपके सामने कई अलग-अलग इनके Option मिल जाते हैं। आप वहां पर Responsive के ऊपर क्लिक करें।
  • जब आप Responsive Theam को Select करते हैं। तो आपके सामने कई अलग अलग रेस्पॉन्सिव थीम देखने को मिलती है। आप अपनी पसंद के अनुसार किसी एक टीम को डाउनलोड कर रहे हैं।

Blogger Pr Website Kaise Banaye – ब्लॉगर पर वेबसाइट कैसे बनाएं। 

Blogger Par Custom Template Kaise Apply Kre

 

दोस्तों जब आप ऊपर दिए थे स्टेप की मदद से किसी एक Best Responsive Template को अपने Device में डाउनलोड कर लेते हैं, तो उसके बाद आप आसानी से उस

Template को अपने ब्लॉगर अकाउंट में Upload कर सकते हैं, और अपने ब्लॉग पर Apply सकते हैं।

  • Custom Template Apply करने के लिए आपको सर्वप्रथम अपने Blogger Account Theam Section में जाना होगा।
  • जब आप Blog के Theam Section में जाते हैं। तो आपको राइट साइड में एक Backup/Restore का Option नजर आता है। आप उस पर क्लिक कर दें।
  • जैसे ही आप Backup/Restore के Option पर क्लिक करते हैं। तो आपको वहां पर अपने Custom Template को अपलोड करने के लिए कहा जाएगा। लेकिन यहां पर आपको Custom Template को .XML Format अपलोड करना होगा।
  • जब आप Custom Template को डाउनलोड करते हैं तो वह Zip Format में आपको मिलता है। आप उसे अपने स्मार्टफोन या अपने कंप्यूटर में Extract कर ले इसे Extract करने के बाद आपको XML File मिल जाएगी। आप उस XML File को Blogger में अपलोड कर दें।
  • जब वो Blogger पर आपकी Custom Theam अपलोड हो जाती है। तो आप सबमिट पर क्लिक कर दें।
  • जैसे ही आप सबमिट पर क्लिक करते हैं आपकी Theam आपके Blog पर Apply हो जाती है, और उसके बाद आप Blogger के एडमिन पैनल से उस Theam को अच्छी तरह से Customize भी कर सकते हैं।

दोस्तों आज मैंने आपको Blog Par Custom Template Kaise Lagaye के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। हम उम्मीद करते हैं, कि आज के आर्टिकल से आपको अवश्य ही कुछ सीखने को मिला होगा। ऐसी ही रोजाना लेटेस्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारी वेबसाइट पर बना रहे।

 

दोस्तों अगर आपको Blogging या Website से रिलेटेड कोई भी सवाल हो तो, आप नीचे कमेंट करके हमें अवश्य बताएं।

Admin

Leave a Reply